我要結帳

टिप्स ग्रिप क्रिकेट सट्टेबाजी युक्तियाँ

क्रिकेट बैट्समैन टिप्स क्रिकेट बेटिंग टिप्स समस्याओं से बचने के लिए क्रिकेट में बल्ले को सही ढंग से पकड़ने का तरीका यहां बताया गया है

NT$ 0 NT.0

- +
क्रिकेट


क्रिकेट


क्रिकेट बैटिंग - द ग्रिप
क्रिकेट बल्लेबाजों की समस्याओं से बचने के लिए क्रिकेट में बल्ले को सही क्रिकेट तरीके से पकड़ने का तरीका यहां बताया गया है - टॉप हैंड ग्रिप शीर्ष हाथ बल्ले के शीर्ष भाग को संभालेंगे। तर्जनी का शीर्ष भाग और थंप का शीर्ष भाग, बल्ले के शीर्ष भाग के मध्य भाग के साथ तर्जनी के पोर के साथ "V" बनेगा।
ड्राइव और कट शॉट्स जैसे अधिक फ्रंट फुट स्ट्रोक खेलने के लिए एक दृढ़ और शक्तिशाली शीर्ष हाथ की आवश्यकता होती है। यदि शीर्ष हाथ अधिक प्रमुख है, तो यह निचले हाथ की तुलना में अधिक शक्ति उत्पन्न करता है जो एक स्थिर तकनीक और सही बल्ले का कोण पैदा करता है।
शीर्ष हाथ के लिए पकड़ बल्ले पर दृढ़ होनी चाहिए। गेंद से प्रभाव होने पर, इसे शॉट खेलते समय बल्लेबाज के हाथ में नहीं जाना चाहिए। यह शीर्ष किनारों का कारण बन सकता है क्योंकि पूरा चेहरा पक्ष की ओर मुड़ गया था और गेंद इन किनारों को मार रही थी - ज्यादातर समय - ऐसा लगता है कि हाथ मैदान में गेंद को पकड़ने के लिए तैयार हैं।
एडम गिलक्रिस्ट और स्क्वैश बॉल। एडम गिलक्रिस्ट एक स्क्वैश गेंद का उपयोग करने के लिए प्रसिद्ध थे, इसे बल्ले के हैंडल और शीर्ष हाथ के बीच पकड़ना था। उन्होंने यह सुनिश्चित करने के लिए शीर्ष हाथ से जोर से निचोड़ दिया कि यह सुनिश्चित न हो कि शॉट खेलते समय हाथ सभी बेहतर बल प्रदान करता है। इस बात का पता तब चला जब उन्होंने ब्रिजटाउन में 2007 क्रिकेट विश्व कप के फाइनल में 104 गेंदों में 149 रनों की शानदार पारी खेली। इससे भारी हलचल मच गई क्योंकि यह सुझाव दिया गया था कि यह वैध नहीं था। हालांकि, कोई कानून भंग नहीं हुआ। यह चतुर अभिनव बल्लेबाज था!
क्रिकेट बैट्समैन टिप्स - बॉटम हैंड ग्रिप नीचे का हाथ हैंडल के नीचे के क्षेत्र में बल्ले की पकड़ को बनाए रखेगा। तर्जनी के अंगूठे और पोर भी एक "V" बनाएंगे।
अधिमानतः केवल सामने की उंगली और थंप बल्ले के बाकी हिस्सों के साथ बल्ले को पकड़ लेंगे केवल बल्ले के हैंडल पर "आराम" करेंगे। नीचे के हाथ को बल्ले को बहुत अधिक कसकर नहीं पकड़ना चाहिए और केवल सबसे आगे के शॉट में मार्गदर्शन प्रदान करना चाहिए। बहुत अधिक शक्ति का परिणाम यह होगा कि शॉट हवा में गेंद को रगड़ता है और गेंद को मिस-टाइमिंग करने के कारण इस तथ्य के कारण कि शीर्ष हाथ पावरिंग पर है।
कई खिलाड़ी शीर्ष हाथ के बजाय बिजली उत्पन्न करने के लिए अधिक नीचे हाथ का उपयोग करते हैं। यह आमतौर पर नीचे हाथ खिलाड़ियों के रूप में जाना जाता है। जब क्रॉस बैट शॉट खेले जाते हैं यानी कट शॉट, हुक, स्वीप, तो नीचे वाले हाथ की ताकत बड़ी भूमिका निभाएगी। बल्लेबाज निचले हाथ की पकड़ का उपयोग करने का निर्णय ले सकते हैं; सभी अंगुलियों को कसकर पकड़ लेने पर बैट को गोल किया जाता है जिसे "O" ग्रिप कहा जाता है। यह सलाह तब तक नहीं दी जाती है जब तक बल्लेबाज बल्ले से पकड़ बनाने में पूरी तरह से सहज न हो जाए और मूल बातें सीख सके। यदि दोनों हाथ बल्ले पर बहुत कम हैं तो "O" ग्रिप का उपयोग किया जाता है। अगले अध्याय में इसकी चर्चा की गई है।


क्रिकेट स्कोर

क्रिकेट बैट्समैन टिप्स - हैंड्स टुगेदर बैट को पकड़ने का सबसे अच्छा तरीका य क्रिकेट स्कोरह है कि इसे जमीन पर रख दिया जाए, जिसमें किसी के पैर की तरफ इशारा हो और बल्ले का पैर पैरों से दूर की ओर।
कोहनी मोड़ें और पीठ के निचले हिस्से की तरफ कमर के ठीक नीचे बल्ले को उठाएं। बल्ला होना चाहिए
क्षैतिज। सीधी रेखा में झूलते समय और कोहनी मुड़ी हुई होने पर बल्ले का स्विंग आरामदायक होना चाहिए। आगे की भुजाओं पर थोड़े दबाव के साथ पकड़ मजबूत और आरामदायक होनी चाहिए।
संभाल पर एक उच्च पकड़ का उपयोग करने वाले बल्लेबाज अधिक सामने वाले पैर और जमीन के स्ट्रोक खेलने के लिए जाते हैं और क्रीज पर बसने से पहले पारी में हुक लगाने और काटने से बचते हैं और लाइन के पार खेलने में सहज होते हैं। एडम गिलक्रिस्ट की स्क्वैश गेंद का भी उपयोग किया गया था क्योंकि उनकी पकड़ बल्ले पर अधिक थी और नीचे का हाथ बल्ले को बहुत कसकर पकड़ रहा था जिससे "ओ" बन रहा था।
इसके कारण परेशानी होती है। अब स्क्वैश बॉल के साथ उसके टॉप हैंड में लगी गांठ नीचे वाले हाथ को "V" बनाने के लिए मजबूर करती है।
भारत, श्रीलंका और पाकिस्तान के लिए खेल रहे उपमहाद्वीप के खिलाड़ी हैंडल पर बहुत कम बल्ले पकड़ते हैं। ये बल्लेबाज स्वाभाविक रूप से बहुत "कलाई वाले" हैं। संपर्क के दौरान कलाई को मोड़ना स्पिन गेंदबाज़ी के खिलाफ गेंद को चारों ओर से अंतराल में काम करने में बहुत मदद कर सकता है। ये खिलाड़ी विकेट से अच्छा खेल रहे हैं। कट-, हुक और पुल शॉट्स। इससे गाड़ी चलाना मुश्किल हो सकता है। हालांकि, अगर नीचे वाला हाथ "ओ" ग्रिप का उपयोग करके बल्ले को पकड़ नहीं लेता है, बल्कि सिर्फ अंगूठे और तर्जनी के साथ बल्ले को पकड़ता है, तो यह निश्चित रूप से उन्हें आराम से ड्राइव करने की अनुमति देगा।



क्रिकेट स्कोर




 
4.152 則評論